The Lallantop
Advertisement

आकांक्षा दुबे केस में बड़ा अपडेट, पुलिस ने मुख्य आरोपी सिंगर समर सिंह को गिरफ्तार किया

यूपी पुलिस को टिप मिली थी, जिसके आधार पर उन्होंने गाज़ियाबाद के एक अपार्टमेंट में छापा मारा. वहां से सिंगर समर सिंह को अरेस्ट किया गया.

Advertisement
akanksha dubey, samar singh
एक फोटोशूट के दौरान आकांक्षा दुबे. दूसरी तरफ समर सिंह के साथ आकांक्षा.
font-size
Small
Medium
Large
7 अप्रैल 2023 (Updated: 7 अप्रैल 2023, 12:15 IST)
Updated: 7 अप्रैल 2023 12:15 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

26 मार्च को भोजपुरी एक्ट्रेस Akanksha Dubey की डेथ हो गई थी. बनारस के एक होटल में सुसाइड के बाद उनका शव बरामद किया गया था. मगर उनके इस कदम के पीछे की वजह साफ नहीं हो पाई थी. पुलिस कई एंगल से इस मामले की जांच कर रही थी. अब इस केस में सिंगर Samar Singh को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

आकांक्षा उत्तर प्रदेश के भदोही की रहने वाली थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक वो बनारस एक फिल्म की शूटिंग करने आई थीं. शनिवार 25 मार्च की रात उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक डांस वीडियो पोस्ट किया था. 26 मार्च को पवन सिंह के साथ उनका नया म्यूज़िक वीडियो 'ये आरा कभी नहीं हारा' रिलीज़ किया गया. मगर उसी दिन सारनाथ के सोमेंद्र होटल में डेड बॉडी पाई गई थी. इस मामले में आकांक्षा की मां मधु दुबे ने शिकायत दर्ज करवाई थी. उस पर कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने गाज़ियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन के एक अपार्टमेंट से गिरफ्तारी की.

गाज़ियाबाद पुलिस ने बताया कि उन्हें वाराणसी पुलिस से इनफॉरमेशन मिली थी. उसी के आधार पर यूपी और वाराणसी पुलिस की टीम ने मिलकर गाज़ियाबाद के राज नगर के एक अपार्टमेंट पर छापा मारा. जहां से समर सिंह को गिरफ़्तार किया गया. अब उसे गाज़ियाबाद के कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगा जाएगा. इसके बाद समर को बनारस लाकर उनसे पूछताछ की जाएगी. आकांक्षा की मां मधु दुबे ने समर पर उनकी बिटिया की हत्या का आरोप लगाया था. समर सिंह और उनके भाई संजय सिंह के खिलाफ धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस आकांक्षा की डेथ के पहले के वीडियोज़ और सीसीटीवी फुटेज भी चेक कर रही है.

ये आकांक्षा का आखिरी गाना था, जो उसी दिन रिलीज़ हुआ, जिस दिन आकांक्षा की डेथ हुई- 

आकांक्षा दुबे की तरफ से केस लड़ रहे वकील शशांक शेखर त्रिपाठी ने इस मामले पर बात करते हुए कहा-

''आकांक्षा दुबे हत्या के मामले में हमें एक बड़ी सफलता मिली है. आरोपी समर सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में हम लोग लगातार ये प्रयास कर रहे थे कि हमारे एविडेंस लिए जाएं. और जो भी इस हत्या में शामिल हैं, उनके खिलाफ  कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए हमने माननीय न्यायालय में प्रार्थना पत्र भी दिया था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर भी हमने पुलिस से सवाल किए थे. निश्चित तौर पर ये गिरफ्तारी न्याय की दिशा में पहला कदम है. जब तक इस हत्याकांड में शामिल सभी लोग जेल में नहीं होंगे, तब तक हम लोग चैन से नहीं बैठेंगे. हम लोग इस मामले में तब तक शांति से नहीं बैठेंगे, जब तक इस हत्याकांड में इनवॉल्व सभी लोगों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती है. और उन पर IPC की धारा 302 और 120 बी नहीं लगा दी जाती है.''

आकांक्षा दुबे ने 17 साल की उम्र में अपना भोजपुरी फिल्म एक्टिंग करियर शुरू किया था. उन्होंने 'मेरी जंग मेरा फैसला', 'मुझसे शादी करोगी', 'फाइटर किंग', 'वीरों के वीर' और 'कसम पैदा करने वाले की 2' जैसी फिल्मों में काम किया. इसके अलावा वो 'नाच रे पतरकी', 'करवटिया', 'काशी हिले पटना हिले' और 'नाच के मलकिनी' जैसे म्यूज़िक वीडियोज़ में भी फीचर कर चुकी थीं. आकांक्षा 25 साल की थीं. 

वीडियो: भोजपुरी अभिनेत्री ने FB लाइव करके कहा- किसी पर भरोसा नहीं करना, फिर सुसाइड कर लिया

thumbnail

Advertisement

Advertisement