Bihar Board 12th Result 2023: बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट यहां से करें डाउनलोड

Bihar Board 12th Result 2023: बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट यहां से करें डाउनलोड

Bihar Board 12th Result 2023
Bihar Board 12th Result 2023

Bihar Board 12th Result 2023 बिहार बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन अब कुछ ही समय में बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने जा रही है दोस्तों अगर आप भी बिहार बोर्ड से कक्षा 10वीं तथा 12वीं का परीक्षा दिए हैं और आप अपना रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी लेकर सामने आ चुके हैं आपको बता दें आप का रिजल्ट कब जारी किया जाएगा वह सारी जानकारी आपको इस आर्टिकल देखने को मिल जाएगा इसीलिए आप इसे पूरा जरूर पढ़ें।

Bihar Board 12th Result 2023
Bihar Board 12th Result 2023

Bihar Board 12th Result 2023 बिहार बोर्ड कक्षा दसवीं तथा कक्षा 12वीं की कॉपियों की चेकिंग हो चुकी है आपको बता दें कक्षा दसवीं की कॉपियां की चेकिंग अभी जारी है बिहार बोर्ड द्वारा कक्षा बारहवीं का रिजल्ट पहले जारी किया जाएगा और उसके बाद दसवीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा आपको बता दें वर्ष 2022 में भी बिहार बोर्ड द्वारा कक्षा बारहवीं का रिजल्ट पहले घोषित किया गया था और उसके पाद ही कक्षा दसवीं का रिजल्ट जारी किया गया था।

जैसा कि आप सभी जानते हैं बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं का परीक्षा भी पहले ही ले लिया गया था और उसके बाद ही 10वीं का परीक्षा लिया गया उसी तरह बिहार बोर्ड रिजल्ट भी 12वीं का पहले जारी करेगा अगर 2022 की बात करें तो बिहार बोर्ड ने कक्षा बारहवीं की परीक्षा का रिजल्ट 15 मार्च को जारी किए थे और उसी तरह इस वर्ष भी आप सभी छात्र-छात्राओं का रिजल्ट 20 मार्च से पहले जारी कर दिया जाएगा।

Bihar Board 12th Result 2023 कब आएगा?

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आप सभी छात्र छात्राओं को बता दें बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट 20 मार्च से पहले बिहार बोर्ड के अधिकारी की वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा आप सभी को बता दें बिहार बोर्ड द्वारा कक्षा बारहवीं की कॉपियों की चेकिंग पूरी कर ली गई है और अब रिजल्ट जारी करने की तैयारी की जा रही है हालांकि बिहार बोर्ड द्वारा अभी भी रिजल्ट को लेकर कोई भी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं के परीक्षा का रिजल्ट 20 मार्च से पहले जारी कर दिया जाएगा।

Bihar Board 12th Result 2023 – Overview

Board Name Board School Examination Board
Type Of Article 12th Result 2023
Post Topic Result
Exam Mode Ofline
Result Mode Online
Result Date Soon
10th Result Click Here
12th Result Click Here
Home Page Click Here
Official Website biharboardonline.bihar.gov.in

Bihar Board 10th Result 2023 अब आएगा?

Bihar Board 10th Result 2023 बिहार बोर्ड कक्षा दसवीं का रिजल्ट कब आएगा इसको लेकर सभी छात्र-छात्राएं काफी परेशान हो रहे हैं उन सभी छात्र-छात्राओं को बता दें जैसा कि आप सभी जानते हैं आप सभी का परीक्षा समाप्त होने के बाद आप सभी छात्र छात्राओं का कॉपी मूल्यांकन का प्रोसेस जारी कर दिया गया है आपको बता दें आप सभी छात्र-छत्राओं का कॉपी जांच की जा रही है उसके बाद ही आप सभी छात्र-छात्राओं का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

कक्षा 10वीं परीक्षा का रिजल्ट मार्च के अंतिम सप्ताह तक जारी करने की संभावना है हालांकि रिजल्ट को लेकर कोई भी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आप सभी छात्र-छात्राओं का रिजल्ट मार्च के अंतिम सप्ताह तक जारी कर दिया जाएगा। आप सभी को बता दें आप सभी छात्र-छात्राओं का रिजल्ट कक्षा बारहवीं का रिजल्ट जारी होने के बाद ही जारी किया जाएगा।

Bihar Board 10th & 12th Result 2023 Marksheet कैसे डाउनलोड करें?

आप सभी छात्र छात्राओं को बता दें बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं तथा कक्षा 12वीं का परीक्षा देने वाले सभी छात्र छात्राएं रिजल्ट जारी होने के बाद अपना मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं। बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र छात्राएं अपना रिजल्ट अधिकारी की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर चेक कर सकेंगे। रिजल्ट जारी होते ही इसे डाउनलोड करने का लिंक वेबसाइट के होम पेज पर लाइव हो जाएगा रिजल्ट जारी करने से पहले रिजल्ट डेट और टाइम की जानकारी अपने आधिकारिक वेबसाइट की मदद से जारी कर दी जाएगी।

बिहार बोर्ड द्वारा जब भी कक्षा बारहवीं तथा कक्षा दसवीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा उसके बाद सभी छात्र छात्राएं जो इस परीक्षा को दिए हैं अपना रोल नंबर और रोल कोड की मदद से अपना मार्कशीट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से जाकर डाउनलोड कर पाएंगे।

बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों का रिजल्ट का इंतजार अब समाप्त होने को आ चुका है बिहार बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा बता दें कि वर्ष 2022 में बिहार बोर्ड कक्षा बारहवीं का रिजल्ट 15 मार्च को जारी किया था उसी तरह इस वर्ष भी कक्षा 12व का रिजल्ट 20 मार्च से पहले जारी करने की संभावना है।

Bihar Board Exam Result 2023

बिहार बोर्ड द्वारा इंटर की परीक्षा एक फरवरी से लेकर 12 फरवरी 2023 के बीच आयोजित की गई थी वही कक्षा दसवीं की परीक्षा 13 फरवरी से लेकर 24 फरवरी तक आयोजित की गई थी परीक्षा समाप्त होने के बाद कक्षा दसवीं तथा कक्षा 12वीं की कॉपी मूल्यांकन की प्रोसेस शुरू कर दी गई थी आपको बता दें कक्षा बारहवीं का कॉपी मूल्यांकन का प्रोसेस पूरा हो चुका है रिजल्ट जारी करने की तैयारी की जा रही है।

जो भी छात्र छात्राएं कक्षा 12वीं का परीक्षा दिए हैं उन सभी छात्र-छत्राओं का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा आपको बता दें बिहार बोर्ड द्वारा कक्षा बारहवीं का रिजल्ट 20 मार्च से पहले जारी करने की संभावना है हालांकि इसको लेकर बिहार बोर्ड द्वारा कोई भी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार और 2022 में जो कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी किया गया था उसके अनुसार आप सभी छात्र छात्राओं का रिजल्ट 20 मार्च से पहले जारी कर दिया जाएगा।

रिजल्ट होने के बाद सभी छात्र-छात्राएं बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे और अपना मार्कशीट भी डाउनलोड करवाएंगे।

Some Important Links

                         

Bihar Board Result 2023 Link 1 

Link 2

Link 3

Bihar Board 12th Result 2023 Link 1

Link 2

Bihar Board 10th Result 2023 Link 1

Link 2

Official Notification Click Here
Telegram Group Join Now
Home Page Click Here
Official Website biharboardonline.bihar.gov.in

1 thought on “Bihar Board 12th Result 2023: बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट यहां से करें डाउनलोड”

Leave a Comment

error: Content is protected !!