Charak M2 Tone Syrup Benefits and uses in Hindi @ Best Price

Charak M2 Tone Syrup महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए ली जाने वाली एक औषधि है। यह हार्मोन को सन्तुलित करती है। शरीर की प्रतिरक्षा बढाने में मदद करती है। पीरियड्स में होने वाले दर्द को कम करके महिलाओं को स्फूर्ति प्रदान करती है। बहुत सी महिलाओं के पीरियड्स के समय पेट दर्द थकान कमज़ोरी अनिंद्रा की स्थिति रहती है उन्हें भारी ब्लिडिंग का सामना करना पड़ता है ऐसी सभी समस्याओं के लिए M2 tone सिरप को लिया जाता है।

Charak M2 Tone Syrup Benefits and uses in Hindi
Charak M2 Tone Syrup Benefits and uses in Hindi

Charak M2 Tone Syrup की जानकारी

M2 Tone सिरप चरक pharma duwara बनाई जाती है यह सिरप मानसिक तनाव को कम करती है पीरियड्स के समय होने वाली तकलीफों को कम करती है बहुत सी महिलाओं के पीरियड्स के समय चिड़चिड़ापन अनिंद्रा तनाव पेट में दर्द सुस्ती रहती है किसी भी काम में मन नही लगता है साथ ही शरीर में हीमोग्लोबिन की कमी हो जाती है यह सिरप इन सभी समस्याओं के समाधान के लिए ली जाती है। यह पीरियड्स के समय होने वाले दर्द से राहत दिलाती है साथ ही माहवारी के समय होने वाले रक्तस्त्राव को कम करती है।

Related:  Whitocon Syrup benefits & Uses in Hindi (Reviews) @ Best Price

Charak M2 Tone Syrup Benefits /Fayde

M2 Tone सिरप महिलाओं की health वर्दक औषधि मानी जाती है यह पीरियड्स के समय होने वाले दर्द को कम करती है। यह मासिक धर्म को नियमित करती है शरीर में खून केस्तर को बढ़ाती है। हीमोग्लोबिन की कमी को पूरा करती है यह सिरप गर्भधारण में हेल्प करती है। शरीर में अंडाशय की कमी को पूरी करती है साथ ही बच्चेदानी में सूजन को कम करती है बहुत सी महिलाओं के माहवारी के समय खून के थक्के निकलते हैं यह उन्हें ठीक करती है शरीर को चुस्ती प्रदान करती है। पतले शरीर को मोटा बनाती है।

Charak M2 Tone Syrup Benefits and uses in Hindi
Charak M2 Tone Syrup Benefits and uses in Hindi

Charak M2 Tone Syrup -Ingredients

M2 Tone सिरप चरक pharma द्वारा निर्मित की जाती है इसमें सभी आयुर्वेदिक इंग्रेडिएंट्स है जैसे अशवगंधा ,सतावरी,भस्मा लोधा,मुलेटी जैसी जड़ी बूटिया है जो दिमाग को शांत करती है शरीर में जाकर शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाती है बच्चा को consive करने में मदद करती है periods को regular करती है।

Charak M2 Tone Syrup Uses (उपयोग विधि)

यह एक आयुर्वेदिक औषधि है इसमें आपको दिन में 2 बार लेनी है इसे दिन में खाना खाने के बाद 2 चम्मच सिरप को लेनी है जिससे थकान बेचैनी अनिंद्रा की स्थिति नही हो साथ ही आपके पीरियड्स समय पर नही आ रहे है इस के लिए अगर आप इस सिरप को ले रहे है तो इसे आप 10 ML पानी में mix करके ले और दिन में कम से काम दो बार और 3 महिने तक continue ले तब जाकर आपको इस के रिजल्ट देखने को मिलेंगे । अगर आप बच्चा consive करने के लिए ले रहे है तो आप इसे 4-5 month तक सुबह शाम ले।

Charak M2 Tone Syrup Side effects

M2 Tone सिरप एक आयुर्वेदिक औषधि है इसके अन्दर अशोका, हरीतकी, लोधा जैसी जड़ी बूटियां पाई जाती है। और इस सिरप को सुबह शाम quntatity के हिसाब से लिया जाता है लेकिन अगर आप इसे जरूरत से ज्यादा लेगें तब ऐसी situation में आपको इनकेside effects देखने को मिल जाएंगे जैसे कब्ज होना जी मचली करना सर दर्द की स्थिति जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

Related:  Sundari Sakhi syrup Best Use and benefits in Hindi
Charak M2 Tone Syrup Benefits and uses in Hindi
Charak M2 Tone Syrup Benefits and uses in Hindi

 

Charak M2 Tone Syrup price 

M2 Tone सिरप की price 200 ML की बोतल की price 100 RS है और 450 ML की price 165 RS यह आपको कही भी online और आयुर्वेदिक store पर मिल जाएगी।

Charak M2 Tone Syrup (On Amazon)

 

M2 Tone Syrup for pcos

M2 Tone सिरप को pcos में भी ली जाती है। mostly pcos की समस्या 18-40 की age में देखने को मिलती है पोलिसिस्टिक ओवरियन सिंड्रोम ( pcos) एक ऐसी बीमारी है जिससे शरीर में हार्मोन असन्तुलित हो जाते हैं M2 Tone सिरप में ऐसे intredients पाये जाते है जैसे अश्ववगंधा, अशोका, चित्रक जो pcos को जड़ से खत्म करने में काफी मदद करते है।

M2 tone syrup for weight loss

M2 Tone सिरप weightloss करने में भी बहुत help करती है। ज़्यादतर weight बढ़ने का कारण होता है शरीर में हीमोग्लोबिन की कमी जिस वजह से शरीर फूल जाता है इसके अलावा और भी कई कारण होते हैं जिस वजह से weight बढ़ जाता है thiriod की वजह से भी शरीर फूल जाता है। एसे में M2 Tone सिरप weightloss करने में काफी help करती है। इसमें अत्यधिक मात्रा में iron पाया जाता है। जो शरीर में जाकर iron की मात्रा को बढ़ाते हैं। इसे अगर आप continue use करेगें तो यकीन मानीये 5-10 Kg weight आपका कम हो जाएगा।

M2 Tone Syrup for miscarriage

M2 Tone सिरप बच्चा consive करने में kafi help करती है अगर आपका बच्चा miscarrage हो गया है आप बच्चा consive नही कर पा रही है आपके periods regular नही है। periods रुक,- रुक कर आते हैं। जिस वजह से बच्चा consive करने में problem हो रही है बच्चेदानी में सूजन हो रही है शुक्राणुओं की संख्या कम है इन सभी समस्याओं में M2 Tone सिरप को लिया जाता है यह सिरप periods को regular करती है साथ ही बच्चा consive करने में help करती है।

Related:  Himalaya evecare syrup Uses and Benefits in Hindi @ Best price

Charak M2 Tone Syrup से जुड़े सवालों के जवाब

प्रश्न 1. M2 tone सिरप को pragnancy में ले सकते है क्या?

उत्तर: नही, m2 tone सिरप को pragnancy में नही ले सकते है।

प्रश्न 2. M2 tone सिरप को लेते समय क्या परहेज़ करने होते है?

उत्तर: m2 tone सिरप को लेते समय आचार,तीखे मसाले, spicy फ़ूड नही खाने है।

प्रश्न 3. M2 टोन सिरप को कितने समय तक लेना है?

उत्तर: m2 टोन सिरप को 3 month तक लेना है।

प्रश्न 4. M2 टोन सिरप को डायबेटिज में ले सकते है क्या ?

उत्तर: m2 टोन सिरप शूगर फ्री है इसे डाइबटीज मरीज भी ले सकते हैं।

Charak M2 Tone Syrup –Buying guide

  • कीमत (एक्सपाइरी डेट): M2 टोन सिरप को ख़रीदते समय अच्छे से कीमत और एक्सपाइरी date देख कर ख़रीदे जिसे आपको किसी भी तरहा की समस्या का सामना नही करना पड़े।
  • M2 टोन सिरप को लेने का तरीका: M2 टोन सिरप को लेंने का तरीका बहुत ही आसान है इसे आपको सुबह शाम खाना खाने के बाद में 5ml सिरप को पानी मे मिक्स करके लेना है।
  • M2 टोन सिरप के इंग्रेडिएंट्स: M2टोन सिरप में सभी आयुर्वेदिक इंग्रेडिएंट्स है जो शरीर मे जाकर स्फुती प्रदान करती हैं, लेकिन इसमें कुछ ऐसे इंग्रेडिएंट्स है जैसे अशोका,लोधा, हरीतकी जिनके सेवन करने से जी मचली करना, सर दर्द,जैसी प्रॉब्लम हो सकती हैं

ऐसे में इसे लेने से पहले dr. को अच्छे से कंसल्ट कर ले।

 CHECK NOW:   More Syrup- Uses & Benefits

Spread the love

1 thought on “Charak M2 Tone Syrup Benefits and uses in Hindi @ Best Price”

  1. Mai phle se ptli hu 45 kg weight h 21 year ki unmarried hu i have so much irregular period 14 february ko aya tha avi tk nhi aya mai or ptli to nhi ho jaungi or isse irregular period thk hoga kya mai bhut paresan hu plz rply maim

    Reply

Leave a Comment